अलगाववादियों की और से श्रीनगर सहित घाटी में हडताल बुलाई गई थी, लेकिन इस हडताल को अचानक रद्द कर दिया गया हैं. हड़ताल को कश्मीरी पंडितों के आग्रह पर रद्द किया गया हैं.

सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत धड़े के प्रवक्ता अयाज अकबर ने कहा, ‘शुक्रवार की हड़ताल को रद्द कर दिया है, क्योंकि हमारे कश्मीरी पंडित भाई उस दिन महाशिवरात्रि मनाएंगे. कई कश्मीरी पंडितों ने हमसे 24 फरवरी को त्योहार के मद्देनजर हड़ताल के आह्वान पर फिर से विचार करने का अनुरोध किया था. इसके बाद यह फैसला किया गया.  कई कश्मीरी पंडित लगातार हमसे संपर्क में हैं. वे हममें से ही हैं और उनकी भावनाओं को देखते हुए हमने हड़ताल रद्द कर दी है.’

याद रहें जुलाई में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से ही कश्मीर में हिंसा जारी हैं. अब भी हालात तनावपूर्ण हैं.  अलगावावादी नेता गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासिन मलिक की और से साप्ताहिक प्रदर्शन हेतु कैलेंडर जारी किया जाता हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस हिंसा में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी हैं और हजारों घायल हो चुके हैं. ज्यादातर लोग पेलेट गन से घायल हुए जिनमे अधिकतर आँखों की रौशनी गँवा चुके हैं.

Loading...