kash1

दक्षिण कश्मीर के एक छात्र को उत्तर भारतीय पंजाब राज्य में बुरी तरह से पीटा गया जिसके कारण उसका एग्जाम भी छुट गया.

कश्मीर के अनंतनाग जिले के हरीश शकील खान पंजाब के मोहाली स्थित डीओएबीए ग्रुप ऑफ़क कॉलेज में पढ़ते हैं. हारिस के करीबी दोस्तों के अनुसार, शकील B.Tech 5 सेमेस्टर के पर्यावरण इंजीनियरिंग का पेपर देने के लिए जा रहा था इसी दौरान रास्ते में कॉलेज में पढ़ने वाले कुछ लोगों ने उस पर हमला किया. शकील के चेहरे और शरीर के अन्य भागों पर गहरे घाव आये हैं. शकील को चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

shakil1

शकील ने बताया कि, “‘बी-टेक 5वें सेमेस्टर में एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग का एग्जाम देने के लिए मैं एग्जामिनेशन हॉल की तरफ जा रहा था तभी 15-20 छात्रों ने मुझे घेर लिया और बिना कुछ कहे मुझे मारना शुरू कर दिया. हमले में लगी गंभीर चोट की वजह से अब में एग्जाम भी नहीं देख पाउँगा.” उन्होंने आगे कहा कि कश्मीरी पहचान होने की वजह से ही हमें अकारण धमकाया और मारा जाता है.

याद रहें कि कश्मीरी छात्रों को विभिन्न भारतीय राज्यों में हिंदू कट्टरपंथियों के लगातार हमलों का सामना करना पड़ता हैं. दी आल जम्मू कश्मीर स्टूडेंट यूनियन ने इस हमले की निंदा करते हुए जम्मू एवं कश्मीर के बाहर रह रहे छात्रों के ऊपर हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की हैं.

Loading...