Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

पुणे में कश्मीरी पत्रकार की पिटाई, तोड़ डाली कलाई

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र के यवतमाल में एक कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों को बेदर्दी से पीटे जाने के बाद अब पुणे में जम्मू-कश्मीर के एक पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है। हमले में पत्रकार की बाईं ओर की कलाई टूट गई, साथ ही शरीर पर कई जगह घाव भी आए है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना तिलक रोड पर गिरजा होटल के पास रात साढ़े दस बजे के आसपास हुई। पीड़ित की पहचान 23 वर्षीय जिबरानी नजीर डार के रूप में की गई, जो कि पत्रकार हैं। वह तकरीबन डेढ़ साल से पुणे में रह रहे हैं।

नजीर ने बताया, “मैं तिलक रोड पर अपनी मोटरसाइकिल से आ रहा था। गिरजा होटल के पास लाल बत्ती हुई, तब रुका था। बाइक सवार कुछ लोग मुझे आगे बढ़ने को लेकर लगातार हॉर्न बजा रहे थे। मैंने कहा कि सिग्नल नहीं है, लिहाजा मैं आगे नहीं बढ़ सकता।”

beat

उन्होने कहा, “उन लोगों में से एक ने मेरी बाइक की नंबर प्लेट देख कर कहा था – अगर हमसे बहस करोगे, तब तुम्हें हिमाचल प्रदेश भेज देंगे। मैंने कहा कि मैं कश्मीर से हूं, जिस पर वह तुरंत भड़क गए और अपनी बाइक से उतर आए। मैं कुछ समझ पाता, उससे पहले ही वे मुझ पर टूट पड़े।”

स्थानीय इंस्पेक्टर अशोक कदम ने इस बारे में कहा, “हमारे पास शिकायत आई है और स्थानीय लोगों के खिलाफ हम मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। हम उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 279, 337 और 323 के तहत शिकायत दर्ज करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles