sirsi

sirsi

कर्नाटक के उत्तरी कन्नड़ जिले का सिरसी इन दिनों भगवा संगठनों के हंगामे की भेंट चड़ा हुआ है. संघ कार्यकर्ता की हत्या को लेकर भगवा संगठनों के कार्यकर्ता जमकर उत्पात मचा रहे है और मूकदर्शक बना हुआ है.

दरअसल बीते दिनों हिंदू कार्यकर्ता कार्यकर्ता परेश मेस्टा की हत्या हो गई थी. जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और अन्य हिन्दूवादी संगठनों ने बंद का आह्वान किया था. इस दौरान आपत्तिजनक नारों के साथ जुलुस निकाला गया. जुलुस में कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं ने स्थानीय जामा मस्जिद में तोड़फोड़ की और मस्जिद के पीछे मुस्लिमों की दुकानों में आग लगा दी. साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. मामला बढ़ने पर पुलिस ने हिंदू कार्यकर्ता के साथ बीजेपी विधायक विश्वेश्वर हेगड़े किगेरी को भी गिरफ्तार कर लिया. ये पूरा जुलुस हेगड़े के ही  नेतृत्व में निकल रहा था.

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और संघ परिवार के लोग राज्य में अशांति और दंगा का माहौल पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता परेश मेस्टा की मौत के मामले में पुलिस जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Loading...