Wednesday, May 18, 2022

भाजपा, संघ और बजरंग दल में भी हैं आतंकी: कर्नाटक CM सिद्धारमैया

- Advertisement -

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस हिंदू आतंकवादी संगठन है. उन्होंने कहा, भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल में भी आतंकवादी हैं.

चामराजनगर ज़िले में संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकी गतिविधियों में जो भी संलिप्त हो, सरकार उसे नहीं बख्शेगी. उन्होंने कहा, ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) हो, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) हो, बजरंग दल हो, विश्व हिंदू परिषद हो या अन्य कोई संगठन. अगर वे समाज में सौहार्द और भाईचारा बिगाड़ने की गतिविधियों में शामिल रहते हैं और सांप्रदायिकता फैलाते हैं तो उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.’

इस तरह के संगठनों पर प्रतिबंध के लिए केंद्र को कोई रिपोर्ट भेजने की संभावना के सवाल पर सिद्धारमैया ने कहा, ‘हमें इसके लिए दस्तावेज़ हासिल करने होंगे कि वे इस तरह की गतिविधियों में शामिल हैं.’

सिद्दारमैया के ये बयान भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद आया है. जिसमे उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया सरकार वोट बैंक की राजनीति में शामिल है. शाह ने कहा कि राज्य सरकार ने एसडीपीआई और चरमपंथी संस्था पीएफआई के खिलाफ सभी मामले हटा लिए हैं, जो हिंदू विरोधी संस्थाएं हैं.

सिद्धारमैया ने अब कहा कि,” मैने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस सियासी लाभ के लिए हिंदुत्व आतंकवाद फैला रहे हैं. मेरी दृष्टि से जो भी हेट और हिंसा भड़काने का काम करता है, वो आतंकवादी है.”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles