Saturday, May 15, 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच येदियुरप्पा बोले – कल से लॉकडाउन खत्म, अर्थव्यवस्था जरूरी

- Advertisement -

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आए लोगों की वजह से कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले बढ़े है। उन्‍होंने कहा कि अब कल से कोई लॉकडाउन नहीं होगा।

उन्होने कहा, लोगों को काम पर वापस जाने की जरूरत है, अर्थव्यवस्था भी बहुत महत्वपूर्ण है। हमें स्थिर अर्थव्यवस्था को बनाए रखते हुए कोरोना वायरस से लड़ना होगा। लॉकडाउन समाधान नहीं है, अब प्रतिबंध केवल कंटेनमेंट एरिया में ही रखा जाएगा।

कर्नाटक सीएम ने कोरोना से निपटने के लिए 5-टी की रणनीति पर काम करने की बात कही। ये पांच टी हैं- ट्रेस, ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टेक्नॉलजी। यानी, रोग की पहचान करना, रोग पर नजर रखना, कोरोना का टेस्‍ट करना, कोरोना का इलाज करना और इसके लिए तकनीकी की मदद लेना।

कर्नाटक में कोविड-19 के मामले  तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को राज्य में 3648 नए मामले सामने आए। इनमे राजधानी बंगलुरु के 1452 मामले भी शामिल है। जबकि एक दिन के भीतर 72 मौतें हुई हैं।

राज्य में अब तक  67 हजार से ज्यादा मामले आए हैं। जो महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु के बाद सबसे ज्यादा हैं। वहीं देश में बात की जाए तो देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 11 लााख 57 हजार हो गई है और 28 हजार मौतें अब तक इस वायरस से हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles