Friday, July 1, 2022

कर्नाटक: गौ तस्करी करते हुए धराया बजरंग दल का कार्यकर्ता

- Advertisement -

देश में गौरक्षा के नाम पर मुस्लिमो की हत्या के बीच गौतस्करी करते हुए बजरंग दल का कार्यकर्ता गिरफ्तार हुआ है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के विट्टलपदनूर में पुलिस ने दो लोगों को गौ तस्करी के आरोप में पकड़ा है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, गुरुवार की सुबह हिंदुत्ववादी संगठन बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने गौतस्करी के खिलाफ प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन उसी रात कदांबू जंक्शन नामक इलाके में संगठन के ही कार्यकर्ता गौ तस्करी में लिप्त पाये गए।

द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शशिकुमार बजरंग दल का सदस्य है और विट्टलपदनूर जिले का रहने वाला है जबकि अब्दुल का गौ तस्करी में रिकॉर्ड मिला है।

cow 1 2079730 835x547 m 640x419

पुलिस के मुताबिक गायों और बछड़े को ले जाने के ट्रक को मोडीफाइड किया गया था। ट्रक को इस प्रकार तैयार किया गया था कि बाहर से अंदाजा न लग पाए कि उसके भीतर क्या है।

पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ पशु अधिनियम और गाय वध रोकथाम अधिनियम की उचित धाराओं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि इससे पहले हरियाणा के मेवात स्थित गांव गोयला में भी पुलिस ने  उत्तम शर्मा नामक गौतस्कर को रंगे-हाथों गायों की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शर्मा के पास से एक गाय व एक बछड़े को बरामद किया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles