लॉक डाउन के बीच कर्नाटक में एक के बाद एक मुस्लिमों पर हमले सामने आ रहे है। बीते पाँच अप्रेल को पीएम मोदी के आह्वान पर रात 9 बजे लाइट बंद कर दिया न जलाने को लेकर बेलागावी में दो मस्जिदों पर हमले सामने आए है।

न्यूज मिनट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों मामलों में हमलावर मस्जिद में घुस गए और बत्ती बुझाने की मांग की। बताया जाता है कि पुलिस ने 20 से ज्यादा लोगों को इन दो घटनाओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर इन लोगों ने मस्जिद में घुसकर इमाम को धमकाया, जो जगह की सफाई कर रहे थे। “

इमाम ने बताया कि “इन लोगों ने मस्जिद पर हमला किया और इसे बंद करने की कोशिश की। वे कहते रहे कि पूरा देश रोशनी बंद कर रहा है और मोमबत्ती जला रहा है और मस्जिद में सदस्यों को भी इसका पालन करना चाहिए। अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। ”

दोनों मामलों के संबंध में सभी लोगों के खिलाफ धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच सद्भाव बिगाड़ने), 295 ए ( धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें इससे पहले हरियाणा के जींद में पाँच अप्रेल को पीएम मोदी के आह्वान पर रात 9 बजे लाइट बंद कर दिया न जलाने को लेकर मुस्लिम परिवार के साथ बेदर्दी से मारपीट की गई थी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन