Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

करनाल में ग्रामीणों ने हेलीपेड को किया तहस-नहस, हरियाणा के सीएम खट्टर का कार्यक्रम रद्द

- Advertisement -
- Advertisement -

विभिन्न किसान यूनियनों द्वारा दिए गए भारत बंद के आह्वान के बीच, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल जिले के पाड़ा गाँव में अपने निर्धारित कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा। दरअसल, ग्रामीणों के एक समूह ने उनके आगमन को लेकर बनाए गए हेलीपैड को तहस-नहस कर दिया। साथ ही आयोजन स्थल पर उखड़े हुए तंबू उखाड़ दिए और कुर्सियाँ भी फेंक दीं।

जिला प्रशासन के अनुसार, खट्टर मंगलवार दोपहर करीब 3.30 बजे क्षेत्र के लिए विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले थे। आयोजन स्थल को नुकसान पहुंचाये जाने के बाद, सीएम का गांव का दौरा बाद में रद्द कर दिया गया। हालांकि, खट्टर शाम को करनाल पहुंचे और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत करनाल शहर में रेलवे रोड पर गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में “स्मार्ट शिक्षा योजना” का उद्घाटन किया।

परियोजना के बारे में बात करते हुए, एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा: “इस परियोजना के तहत, शहर के नौ स्कूलों में 53 कक्षाओं का निर्माण किया गया है और सभी स्मार्ट क्लास सुविधाएं आज से ऑनलाइन कर दी गई हैं। स्कूलों में स्मार्ट कक्षाओं के साथ-साथ, BaLA (बिल्डिंग एज़ लर्निंग एड) अवधारणा के तहत, विज्ञान और गणित जैसे विषयों के मॉडल कक्षा की दीवारों पर बनाए गए हैं ताकि छात्र अनोखे तरीके से सीख सकें। इस स्मार्ट शिक्षा योजना परियोजना पर 3.67 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है।”

इस अवसर पर बोलते हुए, खट्टर ने कहा, “आधुनिक शिक्षा प्रणाली को शामिल करके, राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा मानकों को बढ़ाया गया है। राज्य में प्ले स्कूल खोलने के साथ, संस्कृत मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

इनमें छात्रों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में पढ़ाया जाएगा। इन उपायों से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा। इस स्कूल में स्मार्ट क्लास की सुविधा के साथ स्कूल को अपग्रेड किया गया है। अब इसे संस्कृत मॉडल स्कूल बनाया जाएगा और उसी की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। ‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles