कमलनाथ का बड़ा दावा – आयकर के छापे में नोटों के साथ पकड़ा गया भाजपा का आदमी

kamal1

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आयकर विभाग के छापों को लेकर बड़ा दावा किया कि छापेमारी के दौरान नोटों के साथ पकड़ा गया आदमी बीजेपी का है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार मध्य प्रदेश सरकार को अस्थिर और बदनाम करने की साजिश रच रही है।

छिंदवाड़ा में बेटे नकुलनाथ के साथ खुद के लिए विधानसभा उपचुनाव का नामांकन भरने पहुंचे कमलनाथ ने न्यूज18 से बातचीत में आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां मेरे खिलाफ साज़िश कर रही हैं। आईटी के छापे में नोटों के साथ पकड़ा गया व्यक्ति भाजपाई है।

दूसरी और पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भोपाल, इंदौर और दिल्ली में की गई आईटी रेड का जिक्र करते हुए एमपी सीएम कमलनाथ को ‘भ्रष्टनाथ’ कहा। पीएम ने कहा, ‘भ्रष्टनाथ कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। घोटालों और भ्रष्टचार पर कार्रवाई करनी ही पड़ेगी।’

पीएम ने कहा कि पुरानी सरकार ने करप्शन के मामलों को ठंडे बस्ते में डाल दिया था और हमने उनकी दोबारा जांच शुरू की। पीएम ने कहा कि अगर घोटाले सामने आ रहे तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों को भी आगे लाना होगा।

बता दें कि आयकर विभाग ने बताया कि छापों के दौरान करीब 281 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी का पता लगाया है। इस बड़ी कार्रवाई को आयकर विभाग के 300 अधिकारियों ने अंजाम दिया। इस दौरान चार राज्यों में 52 ठिकानों पर विभाग ने कार्रवाई की।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) का कहना है कि नकदी का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बड़े राजनीतिक दल के मुख्यालय तक भेजा जाना था। विभाग ने कमलनाथ के करीबी कक्कड़ के इंदौर और भोपाल स्थित घर तथा दफ्तर में भी छापे मारे।

विज्ञापन