अभी तक स्वच्छ भारत अभियान के तहत नेताओं को झाड़ू लगाते हुई देखा गया था लेकिन मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के एक मंत्री ने खुद गंदे नाले में उतरकर सफाई कर बड़ी मिसाल पेश की है।

दरअसल, ग्वालियर नगर निगम के कर्मचारियों ने शहर के बिरला नगर इलाके की सफाई नहीं की तो मध्य प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खुद रविवार सुबह कमर तक गंदे पानी से भरे नाले में उतरे और फावड़े से कीचड़ निकाला।तोमर ने काफी देर तक नाले की सफाई की। उन्होंने हाथ-पैर को कीचड़ से बचाने के लिए दस्ताने या जूते भी नहीं पहने थे।

सफाई करते हुए उनका वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना की भनक लगते ही ग्वालियर नगर निगम के कमिश्नर संदीप माकिन नाले के पास पहुंचे। उन्होंने गंदगी के लिए जिम्मेदार तीन अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

तोमर ने बताया, ‘‘बिरला नगर न्यू कॉलोनी की महिलाओं ने मुझसे शिकायत की थी कि नालियों का गंदा पानी घरों में घुस रहा है। जब निगम कर्मचारी सफाई करने नहीं पहुंचे तो रविवार सुबह मैं खुद ही सफाई करने पहुंच गया। इस गंदगी के कारण लोग बीमार हो रहे हैं और मैं लोगों की तकलीफें नहीं देख सकता।’’

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन