Sunday, November 28, 2021

ABVP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, प्रोफेसर के चेहरे पर कालिख पोत निकाला जुलूस

- Advertisement -

भारतीय संस्कृति मे गुरु को सर्वश्रेष्ट सम्मान दिया गया है। लेकिन इसके उलट गुजरात की कच्छ यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत उनका सरेआम जुलूस निकाला।

सीनेट चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत दी थी और इसके बाद उनका जुलूस भी निकाला। मामला सामने आने के बाद आरोपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

कच्छ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर चंद्रसिंह जडेजा ने बताया कि एबीवीपी समर्थकों का एक समूह प्रोफेसर गीरीन बख्शी के पास उस समय पहुंचा जब वह एक क्लासरूम में लेक्चर दे रहे थे। छात्रों के समूह ने उन्हें क्लास से खींचकर उनके मुंह पर कालिख पोत दी और यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार के आॅफिस तक उनका जुलूस निकाला। इसके अलावा कुलपति आॅफिस का एक घंटे तक घेराव किया।

इतना ही नहीं कालिख पोतने के बाद इन छात्रों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए। छात्रों का आरोप है कि अगले महीने होने वाले छात्र चुनाव में कई छात्रों के नाम काट दिए गए हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीड़ित प्रोफेसर साइंस डिपार्टमेंट के हेड हैं साथ ही एक चुनाव संबंधी समिति के अध्यक्ष भी हैं। कुलपति सी बी जाडेजा ने इस घटना की निंदा की है. जाडेजा का कहना है कि छात्रों की तरफ से किए गए इस हमले कि जानकारी पुलिस को फोन कर दे दी गई है। उन्होंने पहले से ही यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद की एक बैठक बुलाई है। नियम के अनुसार, मामले में कानूनी कार्रवाई भी होगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles