Thursday, August 5, 2021

 

 

 

रामपुर में आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी बनेगी को बनाया गया क्वारंटीन सेंटर

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को क्वारंटाइन सेंटर बनाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि रामपुर सांसद मोहम्मद आजम खान इस यूनिवर्सिटी के संरक्षक हैं।

दरअसल, जौहर विवि के अस्पताल में चार सौ बेड में सौ सौ बेड प्रयोग अवस्था में हैं तो वहीं मरीजों के उपचार से लेकर ओपीडी, दवाओं के स्टॉक करने, डाक्टर और अन्य स्टाफ के रहने, खाने आदि की भी व्यवस्था है। अब यहां कोरोना आशंकितों और संक्रमितों को क्वारंटीन और आइसोलेट किया जाएगा।

बता दें कि रामपुर जिला प्रशासन ने जिले से 6 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद यह फैसला लिया है और साथ ही कोरोना से लड़ने के खिलाफ प्रशासन अपने स्तर पर तैयारी कर रहा है। कोरोना से निपटने के लिए शुक्रवार को ही प्रशासन ने जिले के 9 निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को टेकओवर कर लिया था।

इसके बाद अब प्रशासन ने लोकसभा सांसद आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले जौहर विवि और उसमें स्थित मेडिकल कालेज/अस्पताल को भी टेकओवर कर लिया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर जौहर विवि और अस्पताल के अधिग्रहण किए जाने की प्रक्रिया पूरी करने को भी कहा गया है।

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने एनबीटी से बातचीत में कहा, ‘मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी आबादी से काफी दूर है। शहर से तकरीबन 8 किलोमीटर दूर होने की वजह से यहां किसी भी मरीज को क्वारंटीन में रखने में आसानी होगी। इसके साथ ही आसपास सिर्फ एक गांव है। गांव के चारों ओर चहारदीवारी होने की वजह से किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles