Friday, December 3, 2021

झारखंड में बड़ा नक्सली हम’ला – IED ब्लास्ट में CRPF और पुलिस के 11 जवान घायल

- Advertisement -

सरायकेला: झारखंड के सरायकेला में मंगलवार सुबह हुए आईईडी ब्लास्ट में 11 जवान घायल हो गए। घायलों में सीआरपीएफ की 209 कोबरा यूनिट के आठ जवान और झारखंड पुलिस के तीन जवान शामिल हैं। ये जवान किसी स्‍पेशल ऑपरेशन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान सरायकेला में कुछई इलाके में धमाका हुआ और ये जवान उसकी चपेट में आ गए।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, सीआरपीएफ की विशेष जंगल युद्ध इकाई कोबरा और राज्य पुलिस का संयुक्त दल जिले में कुचाई इलाके के जंगलों में एक अभियान चला रहा था तभी तड़के करीब पांच बजे यह विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा संदेह है कि आईईडी को कच्ची सड़क के नीचे दबा कर रखा गया था। उन्होंने बताया कि कोबरा के आठ और राज्य पुलिस के तीन घायल जवानों को विमान के जरिए राज्य की राजधानी रांची लाया गया।

जिस इलाके में माओवादियों ने धमाके कर पुलिस को निशाना बनाने की कोशिश की, वहां पर चुनाव समाप्ति के ठीक दूसरे दिन भी सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने हमला किया था। सरायकेला नक्सलियों का अड्डा माना जाता है। यहां हमेशा कोई न कोई घटना सामने आती है। 20 मई को सरायकेला जिले में एक नक्सली हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

प्रतिबंधित वामपंथी नक्सली समूह के सदस्यों ने हुडांगा गांव में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया और फिर एक पुलिस बस पर अंधाधुंध गोलीबारी की। हमले के वक्त पुलिसकर्मी सुरू सिंचाई परियोजना और बांध की सुरक्षा के लिए जा रहे थे। घायल पुलिसकर्मियों को जमशेदपुर के एक अस्पताल में ले जाया गया।

इससे पहले 3 मई को नक्सलियों ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के सरायकेला जिले में स्थित चुनाव कार्यालय को बम से उड़ा दिया। इस घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles