pfii

pfii

रांची: झारखंड की बीजेपी सरकार ने मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) पर बैन लगा दिया है. ये बैन आईएसआईएस से कथित रिश्तों का हवाला देकर लगाया गया है.

एक सरकारी बयान में मंगलवार को कहा गया, “आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम 1908 के तहत राज्य ने झारखंड में सक्रिय पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है. गृह विभाग ने इस प्रतिबंध की संस्तुति की थी.”

बयान में कहा गया है, “पीएफआई पाकुड़ जिले में काफी सक्रिय है. केरल में गठित पीएफआई के सदस्य आईएस से प्रभावित हैं. गृह विभाग की रपट के मुताबिक, पीएफआई के कुछ सदस्य केरल से सीरिया गए थे और आईएस के लिए काम किया था.” बीते 17 फरवरी को पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया ने अपने 11 साल पुरे किये है.

आप को बता दें कि केरल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) पर प्रतिबंध लगाने से मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को इंकार कर दिया है. विजयन ने कहा, “यदि कोई संगठन जो भारत में दंगे के माहोल का निर्माण करता है और सांप्रदायिक आधार पर समाज को विभाजित करता है तो उसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, तो यह पहले आरएसएस [राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ] पर प्रतिबंध लगाने के रूप में करना चाहिए.

उन्होंने कहा, पीएफआई जैसी संस्थाओं का मुकाबला प्रतिबंध से नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा, “ऐसी सांप्रदायिक और आतंकवादी संगठनों की धमकी और उनकी विचारधारा को प्रतिबंध के माध्यम से मिटा नहीं किया जा सकता है.” इस तरह के संगठनों का विरोध करने का एकमात्र तरीका उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करना.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें