bjjpp

केंद्र में मोदी सरकार के आने के साथ ही धर्म आधारित राजनीति को जिस तरह से बढ़ावा दिया जा रहा है. राजनीति का स्तर गिरता ही जा रहा है. कुछ ही दिनों में राजस्थान के अलवर में लोकसभा उपचुनाव होना है. इस सीट पर बीजेपी ने श्रम एवं नियोजन मंत्री डॉक्टर जसवंत यादव को अपना के उम्मीदवार बनाया है.

यादव का चुनाव प्रचार जुड़ा एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिस्म वे कह रहे हैं कि हिंदू हो तो वोट मुझे देना और मुस्लिम हो तो कांग्रेस प्रत्यासी कर्ण सिंह को वोट देना. जसवंत यादव का वीडियो ढूंडारीया गांव का है. जब वे चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे.

वीडियो में जसवंत यादव ने कहा, “जब मैं मेवात के गांवों में गया था तो मेरा  भव्य स्वागत किया गया. मेव समाज के लोगों ने कहा कि आपको वोट दे देंगे लेकिन बीजेपी को वोट नहीं देंगे. बीजेपी तो हिंदुओं की पार्टी है. अगर आप हिंदू हो तो मुझे वोट देना, मुसलमान हो तो डॉक्टर करण सिंह को देना.”

इतना ही मंच से जसवंत यादव के सामने ही उनके कार्यकर्ता आचार संहिता का उल्लंघन करते नजर आए. जसवंत यादव के सामने उनके समर्थक देवेंद्र यादव ने मंच से कहा कि आप जिनती भी गाड़ी लेकर आए नामंकन दाखिल करने के लिए सबका किराया वे देंगे और किसी से घबराने की जरुरत नही है.

आप को बता दें कि गौरक्षा के नाम पर हुई पहलू खान की हत्या के बाद से ही अलवर में तनाव का माहौल है. आए दिन ऐसी कोई घटना हो जाती है. जिससे सांप्रदायिक सोहार्द को नुकसान पहुँच रहा है.