uk2 1

उत्तराखंड मदरसा बोर्ड की मुंशी और मौलवी यानि दसवीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिये गए है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने परिणाम जारी किए है।

इस परीक्षा मे जसपुर के इज़हार अहमद ने 71 फीसदी नंबर के साथ किया है। वहीं आलीम यानि इंटरमीडिएट में केलाखेड़ा की नेहा ने 72 फीसदी नंबर हासिल कर पहला मुकाम हासिल किया है। बता दें कि इस साल 4224 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा दी थी।

इंटरमीडिएट के समकक्ष आलिम (अरबी-फारसी) का रिजल्ट 92.30 फीसद रहा। इसमें कैलाखेड़ा (ऊधमसिंहनगर) की नेहा ने टॉप किया। वहीं कामिल (स्नातक) का परीक्षाफल 96.71 और फाजिल (परास्नातक) का परिणाम 98.94 प्रतिशत रहा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

musl

वहीं दूसरी और उत्तराखंड मदरसा शिक्षा परिषद ने राज्य के 297 मदरसों में नए सत्र से योग कंप्यूटर साइंस व संस्कृत विषयों को पाठ्यक्रम में शामिल करने का निर्णय लिया है। ये जानकारी अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने दी।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आर्य ने कहा कि तालीम से बढ़कर कुछ नहीं है। तालीम से ही व्यक्ति अच्छा इंसान बनता है और हुनरमंद भी। इसे देखते हुए मदरसों में क्वालिटी एजुकेशन पर फोकस किया गया है। इसके बेहतर नतीजे भी सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि नए सत्र से मदरसों में योग, कंप्यूटर साइंस व संस्कृत नए विषय शामिल किए जा रहे हैं। मकसद यही है कि अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा मिले।

Loading...