Friday, January 28, 2022

कश्मीर और NRC पर बोलने के लिए जमीयत को नहीं मिली प्रशासन से इजाजत

- Advertisement -

यूपी के देवबंद में 19-20 अक्टूबर काे जमीयत की आमसभा की बैठक हाेनी थी पर वहां सरकार ने अनुमति नहीं दी। मौलाना अरशद मदनी गुट की ओर से आयोजित इस बैठक में कश्मीर और NRC पर चर्चा होनी थी।

किन कार्यक्रम को देवबंद प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है।  कार्यक्रम को लेकर दिल्ली में रामलीला ग्राउंड या दिल्ली ईदगाह में आमसभा की अनुमति मांगी पर वहां भी इजाजत नहीं मिली।

जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के प्रेस सचिव फजलुर्रहमान कासमी ने बताया, ‘देवबंद में ये जलसा हर साल आयोजित किया जाता है। इस जलसे में जमीयत की सालाना मीटिंग होने के साथ ही एक आम जलसा भी होता है। इस जलसे में करीब एक लाख लोग हिस्सा लेते हैं। जलसे में शामिल होने के लिए देशभर काेने-काेने से लोग आते हैं।  जलसा दो दिन तक चलता है।

जलसा देवबंद के मौलाना मदनी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में होना था। जलसे के दौरान देश के मौजूदा हालात मॉब लिचिंग, एनआरसी, कश्मीर के हालात और बाबरी मस्जिद मुद्दे पर चर्चा होनी थी।

फजलुर्रहमान कासमी ने बताया, ‘जमीयत की ओर से कई दिन पहले देवबंद प्रशासन को कार्यक्रम की अनुमति के लिए एक आवेदन भेज दिया गया था। कई दिन तो अनुमति देने के लिए आश्वासन दिया गया कि सुबह आइए या शाम को आइए। लेकिन 9 अक्टूबर का साफ मना कर दिया गया कि इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

वहीं इस बारे में देवबंद के एसडीएम राकेश कुमार का कहना है कि अभी हमारी ओर से कोई इनकार नहीं किया गया है। पुलिस रिपोर्ट आना बाकी है। दूसरे जिले में उपचुनाव के चलते धारा 144 लगी हुई है इसलिए थोड़ा सा मुश्किल है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles