Wednesday, January 19, 2022

जबलपुर: स्कूल ने गोडसे को दिखाया RSS की यूनिफार्म में, हिन्दू संगठनों ने…..

- Advertisement -

मध्य प्रदेश के जबलपुर में गांधी जयंती के मौके पर एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गोडसे को RSS की यूनिफ़ार्म में दिखाये जाने को लेकर बवाल मचा हुआ है। मामले में हिंदूवादी संगठन ने पुलिस में शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार, जबलपुर के स्मॉल वंडर स्कूल में गांधी जयंती के मौके पर एक नाटक का मंचन किया गया। एएनआई के मुताबिक इस नाटक में कथित तौर पर नाथूराम गोडसे को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का सदस्य दिखाया गया। हिंदू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस पर आपत्ति जताते हुए भगवानगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उन्होंने अपनी शिकायत के साथ पुलिस को नाटक की एक तस्वीर भी उपलब्ध करायी। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है। देश गांधी जी की 150वीं जयंती मना रहा है। इसके चलते देशभर में गांधी जी की शिक्षाओं और उनके जीवन पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

जबलपुर एसपी अमित कुमार ने कहा कि दो अक्टूबर को स्मॉल वंडर स्कूल में एक प्ले किया गया था। इसमें एक बच्चे को महात्मा गांधी और एक बच्चे को गोडसे बनाया गया था। इसमें संगठन विशेष को आपत्ति है कि गोडसे बने बच्चे को जो गणवेश पहनाया गया था, वह संगठन विशेष का है। इससे संगठन की छवि खराब हुई है। ये संज्ञेय अपराध नहीं है, इसमें मानहानि का केस होता है। इस पर कोर्ट से निर्णय लिया जाता है। हमने एनसीआर करके उन्हें कोर्ट जाने को कहा है। माननीय न्यायालय ही इस पर जो फैसला करेगी, वही अंतिम होगा।

बता दें कि 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। गांधी जी की हत्या के जुर्म में नाथूराम को 15 नवंबर, 1949 को फांसी दे दी गई थी। नाथूराम हिंदू राष्ट्रवाद का कट्टर समर्थक था। नाथूराम गोडसे ने गांधी जी की 3 गोली मारकर हत्या कर दी थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles