संगरुर में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला, शरारती तत्वों ने लगाई आग

5:44 pm Published by:-Hindi News

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान से ठीक पहले विधानसभा हलका अमरगढ़ में पड़ते गांव हथोआ के गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सहित पालकी साहिब को अग्निभेंट करने की घटना सामने आई है।

जानकारी अनुसार मालेरकोटला से 3 किलोमीटर दूर पड़ते गांव हथोआ में गुरुद्वारा साहिब के पाठक जोगा सिंह प्रात: 4 बजे जब पाठ करने के लिए गुरुद्वारा साहिब आए और उन्होंने गुरुद्वारा साहिब का मुख्य गेट खोलना चाहा तो उसका ताला टूटा हुआ था। उन्होंने तुरंत अंदर जाकर देखा तो पूरे हाल में धुएं का गुबार छाया हुआ था जिसकी उन्होंने तुरंत सूचना स्थानीय गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान व गांव के सरपंच को दी। इस पर उन्होंने गांव निवासियों की मदद के साथ आग पर काबू पाया और अग्निभेंट हो रहे पवित्र स्वरूपों को संभाला।

आइजी एएस राय व एसएसपी संगरूर डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व आगजनी की घटना की बारीकी से जांच की जा रही है, जिसमें पुलिस प्रशासन फॉरेंसिक माहिरों की मदद ले रही है। वहीं इस बारे में प्राथमिक जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। वहीं उक्त गुरुद्वारा साहिब के सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हुए हैं।

sikh flag

उन्होंने लोगों को शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि वह आरोपियों को जल्दी ही बेनकाब करेंगे। इस मौके पर पहुंचे शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान जत्थेदार गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने घटना को दंडनीय बताते हुए सरकार व पुलिस प्रशासन से मांग की कि उक्त घटना के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करके सख्त सजाएं देने का प्रयास किया जाए।

वहीं, विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा भी गुरुद्वारा साहिब पहुंचे। उन्होंने भी इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की हिमायत की।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें