Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

आईएसआई जासूस मामले में एक और गिरफ्तारी, निकली भाजपा नेता की महिला दोस्त

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश एटीएस ने बुधवार को राज्य में पाकिस्तानी जासूसों के मोड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए आईएसआई के 11 एजेंटों को गिरफ्तार किया था. एटीएस ने इस मामलें में इनकी एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया हैं. ये महिला भाजपा से जुड़े ध्रुव सक्सेना की मित्र हैं.

महिला मध्य प्रदेश के पन्ना शहर की रहने वाली है. वह ध्रुव के साथ ही काम करती हैं. जासूसी रैकेट के खुलासे के बाद एटीएस ने शुक्रवार को राजधानी से आईएसआई के तीन मददगारों को भी गिरफ्तार किया. ये सभी कॉल सेंटर की आड़ में सेना की सीक्रेट इन्फॉर्मेशन पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को भेजते थे.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में भोपाल का रहने वाला ध्रुव सक्सेना भी है. जो भोपाल जिले की भारतीय जनता युवा मौर्चा की आईटी सेल का संयोजक है. भारतीय जनता युवा मौर्चा बीजेपी का सहयोगी संगठन हैं.  ध्रुव सक्सेना बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का सबसे करीबी सहयोगी बताया जा रहा हैं.

इसके अलावा उसके राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भोपाल महापौर आलोक शर्मा, भोपाल सांसद आलोक संजर के साथ भी करीबी रिश्तें हैं.  वह कई बार इनके साथ मंच साझा कर चुका है. ध्रुव के घर पर जब एटीएस की टीम पहुंची तो वहां ताला लगा हुआ था. पूरा परिवार घर छोड़कर भाग गया है.

तीन दिन पहले मध्य प्रदेश ATS ने उत्तर प्रदेश पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार युवको के पास से हजारो मोबाइल सिम, जासूसी के उपकरण और एक टेलीफोन एक्सचेंज बरामद हुई है. इसके अलवा इस मामले में बड़े आर्थिक लेनदेन भी हुए है. पकडे गए एक आरोपी ने इस बात को कबूल किया है की उन्हें ISI की तरफ से आर्थिक सहायता मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles