Saturday, December 4, 2021

मंदसौर में 10 दिन के किसान आंदोलन का ऐलान, 170 संगठन होंगे शामिल

- Advertisement -

मध्यप्रदेश में पिछले साल छह जून को मंदसौर जिले में किसानों पर पुलिस जवानों द्वारा की गई फायरिंग और पिटाई में मारे गए सात लोगों की मौत के एक वर्ष पूरा होने पर किसानों ने शुक्रवार से 10 दिन के लिए आंदोलन का ऐलान किया है.

इस दौरान किसानों ने सब्जियों और दूध को बाहर शहर न भेजने का ऐलान किया है. किसानों का ऐलान है कि गांव बंद के दौरान वे एक जून से 10 जून तक अपने उत्पादन, फल, सब्जी, दूध और अनाज समेत दूसरे उत्पाद शहर नहीं भजेंगे.

किसान आंदोलन से निपटने के लिए जिले में गुरुवार शाम से अलर्ट जारी हो गया. पांच एसएएफ की कंपनियां भी पहुंच गई हैं. इसके अलावा दंगानिरोधी पांच वज्र वाहन भी जिले में एसडीओपी मुख्यालयों पर भेजे गए हैं.

r

प्रशासन ने 35 जिलों में करीब 10 हजार लाठी-डंडे बंटवाए गए हैं. और 5000 अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं. चिन्हित 35 जिलों में 10 हजार लाठियों के साथ हेलमेट, चेस्टगार्ड आवंटित किए. 100 चार पहिया पुलिस वाहनों को भेजा गया.

सबसे ज्यादा वाहन इंदौर, राजगढ़ में 8-8, मुरैना में 7, भोपाल, दतिया में 6-6, शिवपुरी, गुना, सतना में 5-5 गाड़ियां दी गई. SAF की 87 कंपनी, 5000 अतिरिक्त जवान तैनात किये गए.

आईजी इंटेलीजेंस मकरंद देउस्कर ने कहा कि अभी इंटरनेट सेवाओं पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है. इस तरह के कदम गंभीर कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने पर ही उठाए जाते हैं. बॉन्ड भरवाने की प्रक्रिया पर उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपनी आवश्यकता के मुताबिक कार्रवाई कर रही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles