Sunday, December 5, 2021

मेरठ में ईरानी नागरिकों से मारपीट-लूट, मामला पहुंचा अब दूतावास

- Advertisement -

मेरठ: कंकरखेड़ा क्षेत्र में मेरठ-करनाल मार्ग पर गोलू ढाबे के पास ईरानी नागरिकों के साथ मारपीट-लूट के मामला अब ईरानी दूतावास पहुँच गया है। ऐसे में अब लखनऊ से जवाब तलब किया गया। पीड़ित ने डीजीपी को भी ट्वीट कर जानकारी दी। उसके बाद डीजीपी ने एसएसपी मेरठ को मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार कंकरखेड़ा क्षेत्र में ड्रीम सिटी निवासी पंकज त्यागी और अतुल त्यागी की पार्टनरशिप में मेरठ-करनाल मार्ग पर सीमेंट की दुकान है। शुक्रवार दोपहर होंडा सिटी कार सवार ईरान निवासी अकबर, ताहिरा और जैबाद उनकी दुकान पर पहुंचे। उनके साथ मैराज नाम का बच्चा भी था। उन्होंने सीमेंट के भाव पूछा। उनका कहना है कि किसी गरीब की मदद के लिए उन्हें सीमेंट खरीदना था। दुकान पर पंकज बैठे थे। आरोप है कि उन्होंने अपने पार्टनर अतुल त्यागी व अन्य लोगों को बुलाकर लूटपाट का प्रयास किया। विरोध पर मारपीट भी की।

ताहिरा पुलिस को आपबीती सुनाते हुए बिलख पड़ी। महिला ने कहा कि उनके साथ छोटा बच्चा भी है। उनके पति को क्यों पीटा गया, यह किसी ने नहीं बताया। वह बचाव करने लगी तो उसके साथ भी मारपीट की। थाने में उल्टा उन्हीं के पति पर चोरी का आरोप लगा दिया। महिला ने यह भी बताया कि वह इंडिया को बहुत पसंद करती है। उसे यहां के कपड़े और सामान पसंद हैं।  महिला ने आरोप लगाया कि थाने के हेडमोर्हिरर ने उनका मोबाइल निकाल लिया था। काफी देरबाद उसे लौटाया। सादा कपड़ों में एक सिपाही ने भी समझौते की कोशिश की।

वहीं आरोपी सीमेंट व्यापारी अतुल त्यागी और उनके पार्टनर पंकज कुमार का आरोप है कि दो माह पहले इसी कार से यही विदेशी नागरिक उनकी दुकान पर आए थे। बातचीत के दौरान उन्होंने गल्ले से 17 हजार रुपये चुरा लिए थे। उन्हें पूरी पहचान है कि इन्हीं ने पैसे चोरी किए थे। आरोपियों का कहना है कि मारपीट और लूट का आरोप गलत है। विदेशी नागरिक देखकर उन्होंने पुलिस को मौके पर बुलाया था। उनका कहना है कि विदेशी नागरिकों के पास पांच सौ के पुराने नोट हैं, पुलिस उनकी जांच नहीं कर रही है।

सूचना पर इंटेलीजेंस टीम भी थाने पहुंची। उन्होंने विदेशियोंके पासपोर्ट की जांच की। पुलिस का कहना है कि दो मई 2019 को विदेशी नागरिक अकबर खुशनवाज दिल्ली आए। इससे पहले 19 मई 2018 को भी वीजा लेकर भारत आए थे। जांच में सभी का पासपोर्ट सही पाया गया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles