नाबालिग बच्ची के साथ की थी दरिंदगी, आरोपी को सऊदी से गिरफ्तार कर लाई महिला आईपीएस

6:36 pm Published by:-Hindi News

केरल की डीसीपी मेरिन जोसेफ ने दो साल पहले 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर सऊदी अरब भाग चुके आरोपी को देश की अदालत के सामने लाकर खड़ा कर दिया है। बता दें इस आरोपी के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी।

दरअसल, मामला 2017 का है। सुनील कुमार (38) रियाद से केरल छुट्‌टियां मनाने पहुंचा था। यहां वह दोस्त की भांजी के साथ कई दिनों तक दुष्क’र्म करता रहा। बच्ची के बताने पर मामला थाने पहुंचा, लेकिन तब तक आरोपी सऊदी भाग चुका था। लुकआउट नोटिस जारी हुआ। कोई फायदा नहीं हुआ और केस पेंडिंग हो गया।

इस बीच बच्ची को कोल्लम के कारीडोड़ के सरकारी महिला मंदिरम रेस्क्यू होम में शिफ्ट कर दिया गया। जहां जून 2017 में उसने खुदकुशी कर ली थी। दो साल बाद जून 2019 को मेरिन जोफेस कोल्लम में चार्ज लिया। उन्होंने महिलाओं और बच्चों से जुड़े पेंडिंग केस की फाइल्स मंगवाई। जहां उनको इस केस के बारे में पता चला।

rape image 620x400

इस मामले में इंटरपोल नोटिस इश्यू कर चुकी थी और केस में आगे कुछ नहीं हुआ था। उनको खबर लगी कि लोगों में केस को लेकर काफी गुस्सा होने के बाद भी केस में कुछ नया नहीं हुआ। इस बीच उन्होंने सूचना मिली कि सऊदी पुलिस ने आरोपी सुनील को हिरासत में ले लिया है। हमने कार्रवाई के लिए सऊदी का रुख किया। सभी कागजातों का इंतजाम किया। इसके बाद आरोपी को प्रत्यर्पण कर भारत लाए।

मेरिन जोसेफ बताती हैं कि हम पहली बार प्रत्यर्पण कर रहे थे। मैं सीखना चाहती कि यह कैसे काम करता है, ताकि मैं अपनी टीम के साथ अनुभव साझा कर सकूं। बहुत सारी कागजी कार्रवाई थी, इसमें सीबीआई और इंटरपोल भी शामिल थे। उसे वापस लाने के लिए भी हमें दस्तावेज बनाने थे। इसके बाद मैंने खुद सऊदी जाने का फैसला किया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन