Saturday, October 23, 2021

 

 

 

यूपी में दाढ़ी रखने पर दरोगा निलंबित, पुलिस अधीक्षक से नहीं ली थी अनुमति

- Advertisement -
- Advertisement -

कथित तौर पर बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने पर उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली (SI Intsar Ali) को निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने निलंबित करते हुए इंतसार को पुलिस लाइन भेज दिया।

सहारनपुर निवासी इंतसार अली यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे। पिछले तीन साल से वह जिले में कार्यरत हैं। लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी। कहा जा रहा है कि उन्हें दाढ़ी रखने के लिए विभाग से अनुमति लेने को भी कहा था, लेकिन पिछले कई महीनों से दरोगा इंतसार अली आदेश की अनदेखी करते हुए दाढ़ी रख रहे थे।

हालांकि एसआई इंतसार अली का कहना है कि वह नवंबर 2019 से ही अनुमति के प्रयास में लगा हुआ है, लेकिन अभी तक विभाग से अनुमति नहीं मिल सकी है। जल्द ही विभागीय प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

वहीं एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि विभाग में मूंछ बिना अनुमति रख सकते हैं, लेकिन सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों को छोडकर अन्य सभी को दाढ़ी रखने के लिए विभागीय अनुमति लेनी होती है। एसआई इंतसार अली को दो बार विभागीय अनुमति लेने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया गया। लगातार विभागीय नियमों की अनदेखी के चलते एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले राजस्थान में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां अलवर एसपी देशमुख परिस अनिल ने 9 पुलिस कर्मियों को दाढ़ी रखने की अनुमति को निरस्त कर दिया था। हालांकि विवाद बढ़ने पर आदेश को निरस्त करते हुए अनुमति दे दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles