56567687678

कुछ पति इतने ज्यादा तेज़ तर्रार होते है कि, अपनी पत्नियों से हर चीज़ का हिसाब-किताब रखते है. अब एक ऐसा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है पुणे में. दरअसल पुणे की एक पत्नी अपने पति की शिकायत लेकर अदालत पहुंची है. यह महिला जिसका पति आईटी इंजीनियर हैं, महिला की शिकायत है कि उसका पति उसकी रोटियाँ नापता है.

महिला ने बताया कि घर के छोटे से छोटे काम के लिए उसके पति ने प्रोटोकॉल बना रखे है, जैसे, रोटी पूरी तरह गोल हो और इसका व्यास 20 सेमी ही होना चाहिए. ना इससे एक सेमी कम, ना इससे ज्यादा. घर के कामों का हिसाब लेने के लिए उसका पति उससे एक्सल शीट बनवाता था.

कैसे लेता था पत्नी से हिसाब?

पति बनवाता था पत्नी से एक्सेल शीट. इस एक्सेल शीट में 3 कॉलम होते  थे- पूरा किया हुआ काम, पूरा नहीं किया हुआ काम और वो काम जो चल रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पत्नी को रोज शीट भरनी रहती थी। शाम को ऑफिस से आकर पति एक्सल शीट देखता था और घर के पूरे-अधूरे कामों का पत्नी से हिसाब लेता था.

कितना आटा पिसाना है, कितना चावल चढ़ाना है, कितनी सब्जी लेनी है..सब पति ही बताता था. जब पति घर से बाहर है, उस वक्त कुछ पूछना हो तो पत्नी को ई-मेल करना पड़ता था.

कई दिनों से पति से अलग रह रही महिला  

महिला की वकील सुप्रिया डोंगरे ने बताया, “पति-पत्नी दोनों उच्च शिक्षा प्राप्त हैं. महिला ने कम्प्यूटर साइंस से एमएससी की है. महिला का पति इंजीनियर हैं. शादी के कुछ वक्त बाद तक दोनों के बीच रिश्ते अच्छे रहे. धीरे-धीरे महिला का पति हर काम के लिए ऑर्डर देने लगा.”

वौइस् हिंदी के मुताबिक, 2010 से वो हर काम के लिए पत्नी से एक्सेल शीट भरवाने लगा. अगर घर का कोई काम अधूरा रह गया तो पत्नी को लिखित में जवाब देना पड़ता था. परेशान होकर पत्नी ने अक्टूबर 2017 से पति से अलग रह रही हैं. अब कोर्ट में अप्रैल में माले सुनवाई होगी.”

Loading...