scc

पिछले शुक्रवार को हरियाणा के गुरुग्राम में बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया था. जिसमें शुक्रवार को खुले में नमाज अदा कर रहे मुस्लिम समुदाय को नमाज अदा करने से रोक दिया गया था. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. यह मामला 20 अप्रैल का है. अब पुलिस ने एक वीडियो के संबंध में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिन लोगों ने उन्हें कथित तौर से नमाज़ पढने वाले लोगों पर हमला किया था.

आपको बता दें कि, 20 अप्रैल को गुरुग्राम के वजीराबाद में लोग खुले में नमाज पढ़ रहे थे लेकिन कुछ हिन्दू चरमपंथी नमाजियों को रोकने लगे. इस पुरे मामले का विडियो भी वायरल हुआ था. आपको बता दें कि, मामले की एफआईआर दर्ज की गयी थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वीडियो में साफ़ नजर आ रहा था कि बीच नमाज के दौरान कुछ युवक जय श्रीराम नारे लगाते हुए आते है और मुस्लिम समुदाय के लोगों को नमाज अदा नहीं करने देते है. हालांकि इस दौरान भी मुस्लिम समुदाय की सहनशीलता देखने को मिलती है. जो काबिल ए तारीफ़ है.

गौरतलब है कि गुरुग्राम में बड़ी संख्या में बिहार के मजदूर तबके के लोग बसे है. जिन्हें आए दिन किसी न किसी बहाने से प्रताड़ित किया जाता है. हालांकि इन वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि कोहराम न्यूज़ नहीं करता. लेकिन पर इन वीडियोज़ के ही ज़रिये आरोपियों की गिरफ़्तारी की गयी है.

 

Loading...