देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. मणिपुर विधानसभा चुनाव किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला हैं.

मणिपुर विधानसभा चुनाव के आये नतीजों में 28 सीटें जीत कर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी उभरकर सामने आई हैं. वहीँ बीजेपी ने 21 सीटों पर जीत दर्ज की हैं. 60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा में तीन मुस्लिम उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की हैं. जिसमे से दो कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. वहीँ एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की हैं.

जीते हुए मुस्लिम उम्मीदवार

 1- अस्हाब उद्दीन (इंडीपेंडेंट उम्मीदवार अस्हाब उद्दीन ने जीरीबम विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार देबेन्द्र सिंह को 1650 वोटों से हराया है)

2-  मोहम्मद अब्दुल नासिर (कांग्रेस के मोहम्मद अब्दुल ने लिलोंग सीट पर 1268 की मार्जिन से जीत दर्ज की है. इनके बाद दूसरे नंबर पर यहाँ इंडीपेंडेंट उम्मीदवार अन्तास खान रहे)

3- फैजुर रहीम (वाबगई सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे फैजुर रहीम ने भाजपा के उशाम देबेन सिंह को 4761 वोटों से पटखनी दी)

हालंकि सबसे ज्यादा सीटें हासिल करने के बावजूद कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाई  हैं. वहीँ बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया हैं. रविवार को बीजेपी के उत्तर पूर्वी राज्यों के प्रभारी राम माधव और हिमंत बिस्व शर्मा ने राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला के सामने 32 विधायकों के समर्थन का दावा पेश किया.

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने कहानी को नया मोड़ देते हुए कहा है कि उनके पास भी सरकार बनाने के लिए जरूरी 31 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. इसी कशमकश में

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?