मध्य प्रदेश में भिंड ज़िले के अटेर में ईवीएम मशीन के डेमो के दौरान EVM में गड़बड़ी के मामले को लेकर चुनाव आयोग ने भिंड के SP और DM की छुट्टी कर दी हैं. इस मामले में कार्रवाई करते हुए शनिवार रात भिंड के कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी अनिल सिंह कुशवाह को हटाया दिया गया है.

याद रहे दो विधानसभाओं के लिए 9 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए मध्य प्रदेश की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलिना सिंह ने उपचुनाव में इस्तेमाल होने वाली मशीनों का डेमॉन्सट्रेशन रखा था. इस दौरान वीवीपीएटी से केवल भाजपा के निशान वाली पर्चियां ही निकली थी.

इस खबर के मीडिया में आने के बाद चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के भिंड में जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश देते हुए इस पुरे मामलें की विस्तृत रिपोर्ट तलब की थी. वहीँ अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर प्रदेश में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए मतपत्रों से चुनाव कराने की मांग की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख इस मसले को लेकर ट्विटर पर बयान देते हुए लिखा है, ‘दिल्ली में इस तरह चुनाव नहीं हो सकते. असम और मध्य प्रदेश में ईवीएम केवल बीजेपी को वोट कर रही हैं. यह तकनीकी गड़बड़ी नहीं हो सकती.’

Loading...