Monday, November 29, 2021

अयोध्या के बाद अब लखनऊ के इस मशहूर मंदिर में होगी इफ्तार पार्टी

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहली बार मनकामेश्वर मंदिर में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। रविवार शाम 10 जून को शिव जी के इस मंदिर में होने वाली इस इफ्तार पार्टी मे बड़ी संख्या मे मुस्लिम समुदाय के लोग हिस्सा लेंगे।

इफ्तार का आयोजन गोमती नदी के किनारे स्थित मनकामेश्वर मंदिर के उपवन घाट पर होगा जहां मंदिर की पहली महिला पुजारी शाम को गोमती आरती करती हैं। ये किसी ऐतिहासिक बात से कम नहीं है कि शिव जी के मंदिर में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा।

इफ्तार में मंदिर से ही तीन बावर्ची आने वाले रोजेदारों के लिए खाना बनाएंगे। खाने में कॉफी,ब्रेड,कटलेट,केला,आलू कटलेट और फल दिया जाएगा। मंदिर की पहली महिला पुजारी महंत देव्यागिरि ने बताया, ‘रोजेदारों को कॉफी, ब्रेड कटलेट, केला, प्याज और आलू के कटलेट, मिठाई, चावल की खट्टी-तीखी डिश, फल और दूसरे व्यंजन परोसे जाएंगे।

उन्होने बताया, हमने शिया और सुन्नी समुदाय के सभी वरिष्ठ मौलवियों को अपनी तरफ से आमंत्रित किया है। हमें उम्मीद है कि यह इफ्तार ऐतिहासिक होगा और शहर की गंगा-जमुना तहजीब को फिर से बहाल करेगा।

बता दें कि इससे पहले 4 जून को अयोध्या में स्थित 500 साल पुराने सरयू कुंज मंदिर में भी मुस्लिमों के लिए इफ्तार का आयोजन हुआ था। जिसके बाद अयोध्या में साधुओं ने ऐलान भी किया था कि अब वे हर साल रमजान के महीने में इफ्तार पार्टी का आयोजन करेंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles