Thursday, September 16, 2021

 

 

 

अयोध्या फैसले से पहले आईबी ने डाला काशी और मथुरा में डेरा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या मामले में फैसला आने से पहले खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसी (आईबी) ने यूपी के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का नए सिरे से आकलन करना शुरू कर दिया है।

मंगलवार को आला अफसरों की अगुवाई में पुलिस के जवानों ने अयोध्या के संवेदनशील स्थानों, गलियों और मोहल्लों में फ्लैग मार्च भी किया। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। जल्द ही सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला देने वाली है।

अयोध्या के सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने बताया कि ‘इस जनमानस में हम ये संदेश देना चाहते है कि आप पूरी तरह से सुरक्षित है। हम लोग पुलिस प्रशासन और प्रशासन पूरी तरह से आपके साथ है, कहीं किसी तरह की कोई बात नहीं हो पाएगी। अयोध्या में संवेदनशीलता को देखते हुए यहां प्रॉपर फोर्स है, उचित सुरक्षा व्यवस्था है, कहीं किसी भी तरह की घबराने की बात नहीं है।’

फैसला आने के बाद हालात बिगड़ने के अंदेशे को लेकर आईबी ने राज्य सरकार को पहले से ही चेताया हुआ है। हालांकि यूपी सरकार के अधिकारी इसे सामान्य अलर्ट बता रहे हैं। इसके अलावा अयोध्या में राम जन्मभूमि गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रसाद ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया।

अबतक श्रद्धालुओं को पारदर्शी पैकेट में प्रसाद ले जाने की अनुमति थी। अब किसी तरह का कोई प्रसाद लेकर दर्शनार्थी रामलला का दर्शन करने नहीं जा सकते। अगर श्रद्धालुओं को  दर्शन करने हैं तो उन्हें खाली हाथ ही दर्शन करने के लिए जाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles