Friday, June 18, 2021

 

 

 

जय श्री राम बोलने से मना करने पर हिंदुत्व के कट्टरपंथियों ने मुस्लिम लड़के को पीटा

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदुत्व के कट्टरपंथियों के एक समूह ने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने से इनकार करने पर एक मुस्लिम लड़के के साथ हैवानियत की हदे पार कर दी। कट्टरपंथियों ने लड़के के शरीर में कील तक ठोक दी।

घटना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के भोजपुर इलाके की है, जीशान अपनी मौसी के घर टोहरी से लौट रहा था तभी उसे रोका गया और समूह ने उस पर अत्याचार किया।

जीशान ने कहा, “उन्होंने रुककर मेरे कपड़े फाड़ दिए। उन्होंने मेरी बाइक तोड़ दी और मुझे जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया, जब मैंने मना किया तो उन्होंने मुझे पीटना शुरू कर दिया। उनके पास एक बंदूक थी, मेरे हाथ में लोहे की कील थोक दी और मुझे पीठ पर बेरहमी से मारा। जब खून ज्यादा बहने लगा, तो वे यह कहते हुए भाग गए कि अब उसे मरने दो।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी शिकायत से ‘जय श्री राम’ वाले हिस्से को वापस लेने के लिए कहा। गाजियाबाद पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन नारेबाजी के बारे में कोई सबूत नहीं है.

उल्लेखनीय है कि भारत में मुस्लिम दशकों से अत्याचार और भेदभाव का सामना कर रहे हैं और 2014 के बाद से ऐसी घटनाओं में वृद्धि हुई है, जब भाजपा आरएसएस की मदद से सत्ता में आई, जो एक हिंदू राष्ट्रवादी संगठन, जिसके विचारक एमएस गोलवलकर हिटलर के प्रशंसक थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles