suman

राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने युवाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो युवा अपनी जींस नहीं संभाल सकता वह अपनी बहनों की रक्षा कैसे करेगा.

एक कार्यक्रम में लड़कों को नैतिकता का सबक सिखाते हुए कहा कि ‘एक समय था जब हर लड़की ऐसे पुरुष की कल्पना करती थी जिसकी चौड़ी छाती हो. लेकिन आज कोई भी चौड़ी छाती का पुरुष दिखता ही नहीं है. वे सिर्फ ढीली जींस पहने नजर आते हैं. जो अपनी जींस नहीं संभाल सकते वो अपनी बहनों की रक्षा कैसे करेंगे.’

उन्होंने कहा, मैं जब आज के लडकों को देखती हूं तो मेरे दिमाग में विचार आता है कि हमारी नई पीढी कहां जा रही है. जीरो फिगर का विचार तो लडकियों में होता है लेकिन लड़कों को क्या हुआ. लडके आजकल कानों में बालियां पहन कर लडकियों की तरह दिखाते है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शर्मा ने कहा, मैं आलोचना नहीं कर रहीं हूं लेकिन हमें बदलाव की जरूरत है, यह हमारी जिम्मेदारी है, माताओं की जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को संस्कारवान बनाएं. उन्होंने कहा कि पुरूष महिलाओं के बिना पंगू है. पुरूष लोग बाहर से कठोर दिखते है, लेकिन अंदर से नरम होते है लेकिन महिलाएं जितनी बाहर से नरम दिखाई देती है, अंदर से उतनी मजबूत होती हैं.

उन्होंने कहा कि आजादी के नाम पर महिलाओं में इतना खुलापन नहीं होना चाहिए कि परिवार और समाज में असंतुलन पैदा हो जाये.

Loading...