meerut tension1

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार को रमजान की पहली संध्या पर तरावीह की नमाज अदा करने के लिए पहुंचे मुसलमानों पर बीजेपी की अगुवाई वाले हिंदुत्व संगठन के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया. जिसमे 2 लोग घायल हो गए.

शास्त्री नगर इलाके के सेक्टर-3 में इस घटना के दौरान दर्जनों युवकों ने मौलाना और नमाजियों से मारपीट भी की. जिसके बाद तनाव को देखते हुए एहतियातन भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

मामला नौचंदी सेक्टर 3 स्थित पुराना मकबरा का है, जहां लोग नमाज पढ़ते हैं. रमजान के पूर्व रात्रि में लोग तरावीह की नमाज पढ़ने पहुंचे. जिसका हिंदुत्ववादी संगठनों ने विरोध किया. जिसके बाद दोनों पक्ष में मारपीट शुरू हो गई.

एसएसपी मेरठ राजेश कुमार पांडे ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया, ‘इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है. दोनों समुदायों के नेताओं ने लिखित में दिया है कि वे मकबरे पर एक नई परंपरा की शुरुआत नहीं करेंगे. इसका मतलब यह है कि पूर्व स्थिति बनी रहेगी. ऐहतियात बरतते हुए हमने इलाके में पुलिसबल की तैनाती बढ़ा दी है.’

घटना के बाद तनाव को बढ़ाने के लिए हिंदू संगठन के लोगों ने ऐलान किया कि गुरुवार से मकबरे पर जागरण किया जाएगा. युवा सेवा समिति के प्रमुख बदर अली ने बताया कि उनके समुदाय के लोग अक्सर शास्त्री नगर स्थित मकबरे पर नमाज पढ़ने के लिए जाते हैं.

उन्होंने कहा, ‘हमारे हिंदू भाइयों ने तब आपत्ति की जब बड़ी तादाद में लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे. दोनों ही समुदायों के नेताओं ने अधिकारियों को लिखित में दिया है कि हम किसी को भी मेरठ का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने नहीं देंगे.’


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें