ami

गाजियाबाद। गाजियाबाद में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के एक नेता अमित त्यागी को अवैध हथियारों के ज़खीरे के साथ गिरफ्तार किया गया है।  उसके कब्जे से 10 अवैध हथियार और भारी मात्रा में  प्रतिबंधित कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने उसके दो साथी भी गिरफ्तार किए।

आरोपियों ने कुछ दिन पहले गाजियाबाद के मोदीनगर में एक स्कूल में गोलीबारी की थी और अब एक विधायक पर हमले की तैयारी में थे। गिरफ्तार अमित त्यागी गाजियाबाद के मुरादनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है।  मोदीनगर में एक कान्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी।

इस मामले में पुलिस द्वारा पहले ही तीन नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन अमित त्यागी फरार चल रहा था। एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण के मुताबिक अमित त्यागी जिले के एक भारतीय जनता पार्टी के विधायक पर कातिलाना हमले की तैयारी में भी था। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वैभव कृष्ण के मुताबिक, फायरिंग के दौरान कॉलेज के बाहर लगी सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों की तस्वीर कैद हो गई थी. पुलिस ने इस मामले की छानबीन के दौरान वीडियो फुटेज के आधार पर हिन्दू युवा वाहिनी के महामंत्री अमित त्यागी समेत 6 लोगों को सोमवार देर हिरासत में लिया।

गिरफ्तार लोगों में हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित त्यागी, उसके भाई जितेंद्र त्यागी निवासी ब्रह्मनान मुरादनगर, साथी उमेश कुमार निवासी देवराला बुलंदशहर और नाबालिग भतीजे समेत दो अन्य नाबालिग छात्र शामिल है।