Saturday, November 27, 2021

8 महीने पहले हिन्दू युवक ने अपनाया इस्लाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक हिन्दू युवक ने आठ महीने पहले इस्लाम धर्म अपनाया था, जिसे पुलिस ने अब हिंदुत्ववादी संगठनों के दबाव में आकर गिरफ्तार किया है.

दरअसल, रविवार को कुवारसी थाने के बाहर हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद पुलिस ने युवक पर सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार, जफराबाद निवासी वेद प्रकाश बरौला ने आठ महीने इस्लाम धर्म अपना कर अपना नाम आदिल रख लिया था. शनिवार को उसने अपने पड़ोस में रहने वाली मुस्लिम लड़की से शादी करना चाहता था. जिसका परिजनों ने विरोध किया.

जब उसने अपनी जिद नहीं छोड़ी तो परिजनों ने हिंदुत्ववादी संगठनों से संपर्क किया और वे लोग उनके घर पहुंचे और वहां से थाने गए. थाने में उन लोगों ने लड़की और उसके परिजनों के खिलाफ युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत की.

वेद प्रकाश ने कहा कि किसी ने भी उसे इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए मजबूर नहीं किया है. वह अपनी मर्जी से मुस्लिम बना है. एसएसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि युवक ने बिना किसी दबाव के इस्लाम कबूल किया है.

पुलिस ने वेद प्रकाश उर्फ आदिल के साथ ही खुर्रम नाम के दूसरे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. खुर्रम पर वेद प्रकाश का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप था. खुर्रम ने बताया कि वह आदिल को सिर्फ 15 दिनों से जानता है. उनकी मुलाकात मस्जिद में हुई थी, जब आदिल वहां नमाज अदा करने आया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles