Monday, October 18, 2021

 

 

 

पटाखे बेचने पर हिंदुत्ववादी गुंडों ने मुस्लिम दुकानदारों को धमकाया, दुकानों को लगा देंगे आग

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के देवास (Dewas) में देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले पटाखों की बिक्री पर हिंदुत्ववादी गुंडों ने मुस्लिम दुकानदारों को धमकाते हुए उनकी दुकानों को जलाने की धमकी दी है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग, जिन्होंने भगवा रंग का गमछा पहना हुआ है, दुकानों में घुसते हैं और देवी-देवाताओं की तस्वीर वाले पटाखे बेचने पर दुकानदारों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दे रहे हैं। हालांकि दुकानदार अपनी सफाई में सिर्फ इतना ही कहता है कि यह पटाखें उसने खुद थोड़े बनाए हैं और पटाखों पर देवी देवताओँ की फोटों तो अरसे लगती आ रही है।

एक वीडियो में दो शख्स एक मुस्लिम दुकानदार को धमकाते हुए सुने जा सकते हैं। वह दुकानदार से कह रहे हैं कि “यदि इस दुकान से एक भी लक्ष्मी या गणेश बम बेचा गया तो हम वो करने पर मजबूर हो जाएंगे, जो चीजें आपको पसंद नहीं आएंगी।”

इस मामले में कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘पटाखों पर किसका चित्र हो इसकी जवाबदारी पटाखे बनाने वाले पर है ना कि दुकानदार पर। मोदी जी को अध्यादेश निकाल कर पटाखों पर किसी भी धर्म के देवताओं के चित्र नहीं लगाने का क़ानून बना देना चाहिए। देवास ज़िला प्रशासन को जो निर्दोष दुकानदार को धमका रहे हैं उन पर कार्रवाई करना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles