Sunday, January 23, 2022

शेर मोहम्मद ने आग लगे सिलेंडर से बचाई लोगों की जान, सिलेंडर फटने से हुआ जख्मी

- Advertisement -

लखनऊ के इंदिरानगर की मायावती कॉलोनी में बीते दिनों में हाईटेंशन लाइन में शॉर्ट सर्किट हुआ था जिसके कारण नजदीकी समीर टी-स्टॉल में आग लगने से एलपीजी सिलेंडर में धमाका हो गया था. लोगो की जान बचाने के लिए सिलेंडर बाहर निकालने के दोरान ब्लास्ट से कांस्टेबल शेर मोहम्मद बुरी तरह जख्मी हो गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार समीर टी स्टॉल के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजरी रही हाईटेंशन लाइन में शॉर्ट सर्किट से समीर टी-स्टॉल में आग लग गई थी. समीर ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कुछ मिनटों में ही वहां भीषण लपटें उठने लगीं. समीर ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को मदद के लिए बुलाया. सूचना मिलते ही मॉडर्न कंट्रोल रूम की पावर 7 गाड़ी से कांस्टेबल शेर मोहम्मद और हेड कांस्टेबल सरफराज अहमद मौके पर पहुंच गए.

शेर मोहम्मद और सरफराज अहमद ने अन्य लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की. इसी बीच लोगों ने उसे बताया टी-स्टॉल में घरेलू गैस सिलेंडर रखा हुआ है, जो कभी भी फट सकता है. शेर मोहम्मद सिलेंडर निकालने के लिए आग के बीच कूद गया लेकिन जंजीर से बंधा हुआ होने के कारण बाहर निकाल ना सका.

शेर मोहम्मद ने जंजीर तोड़ने की कोशिश की, लेकिन इस दोरान सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और शेर मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो गयें. तुरंत साथी पुलिस कर्मी राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे. वहां से हालत गंभीर देखकर उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles