Friday, July 30, 2021

 

 

 

रायपुर: बीजेपी के नेताओं से सुरक्षा हेतु पत्रकार कर रहे हेलमेट का इस्तेमाल

- Advertisement -
- Advertisement -

बीते दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीजेपी कार्यालय में पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया था। ऐसे में अब रायपुर में इन दिनों पत्रकार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कवरेज के दौरान हेलमेट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बुधवार को राजधानी में बीजेपी पार्षदों के प्रदर्शन को कुछ पत्रकारों ने हेलमेट पहनकर कवर किया। बता दें कि बीते शनिवार को बीजेपी की एक बैठक के दौरान कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सुमन पांडेय नामक एक पत्रकार के साथ मारपीट की थी। जिस पत्रकार से मारपीट हुई थी, उसने कार्यालय में बैठक के दौरान हुए नेताओं के कथित झगड़े का वीडियो चोरी से बना लिया था, जिसके बाद वीडियो डिलीट करने की मांग को लेकर बीजेपी नेताओं ने उसके साथ मारपीट की थी।

इस मामले में पुलिस ने रायपुर बीजेपी प्रमुख राजीव अग्रवाल और तीन पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। राजीव अग्रवाल सहित तीन अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्रकार सुमन पांडे के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, उन्हें उसी शाम को जमानत मिल गई।

इस घटना के विरोध में बुधवार को जब तमाम पत्रकार बीजेपी नेताओं से बात करने के लिए आए तो उन लोगों ने हेलमेट पहन रखा था। इतना ही नहीं मंगलवार को पत्रकारों द्वारा एक बाइक रैली का आयोजन किया गया था। इस दौरान बीजेपी कार्यालय के सामने पत्रकारों ने जमकर नारेबाजी की गई।

रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू अमेदरे ने द प्रिंट से बातचीत में कहा कि हमने विरोध करने के लिए हेलमेट पहन रहे हैं। अमेदरे ने बताया कि अब जब भी बीजेपी नेता की प्रेस कॉफ्रेंस होगी या वह बाइट देंगे हम अपनी सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, लिहाजा हम हेलमेट पहनकर ही इसमे हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया कि 500-600 सिटी रिपोर्टर्स हेलमेट पहनकर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करा रहे हैं। पत्रकार हेलमेट पहनकर और बाइक रैली निकालकर पत्रकार के साथ मारपीट की घटना का विरोध कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles