सरकारी स्कूल में पढ़ाई ‘लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी’, हेडमास्टर के साथ…

11:41 am Published by:-Hindi News

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक सरकारी स्कूल में बच्चों से ‘लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी’ देशभक्ति गीत गंवाना गुनाह हो गया। इसका विडियो वायरल होने के बाद स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया।

मामला पीलीभीत के कोतवाली बीसलपुर गयासपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का है, जहां पर बच्चे तय प्रार्थना की जगह ‘लब पे आती है दुआ तमन्ना बन के’ गाते नजर आए।जबकि यूपी के सरकारी स्कूलों में सरसवती वंदना और राष्ट्रगान प्रार्थना के रूप में की जाती हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र मिश्रा ने बताया मामला उनके संज्ञान में है। मामले की जांच कराकर दोषी अध्यापक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि एक शिकायत मिली है। जिसके बाद मामले में प्रधानाध्यापक फुरकान अली को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही बीएसए से आख्या तलब की गई है।

स्कूल के प्रधानाध्यापक फुरकान अली ने कहा कि प्रार्थना तो सभी एक जैसी होती है। लेकिन यहां पर पढ़ने आने वाले 90 फ़ीसदी बच्चे मुस्लिम हैं। उनकी मांग पर कभी-कभी ‘लब पे आती है दुआ’ भी हो जाती है। वैसे स्कूल में राष्ट्र गान और ‘इतनी शक्ति दो’ प्रार्थना भी होती है। उन्होंने कहा कि स्कूल 267 बच्चे हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें