Monday, June 14, 2021

 

 

 

हरियाणा: कब्र में दफन बुजुर्ग के धड़ से किया सिर अलग, इलाके में तनाव का माहौल

- Advertisement -
- Advertisement -

फरीदाबाद. दिल्ली से सटे फरीदाबाद में कब्र से लाश निकालकर उसका सिर काट ले जाने की वारदात सामने आई है। मामला फरीदाबाद के सेक्टर-64 में स्थित कब्रिस्तान का है। घटना के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस इसे तंत्र मंत्र से जुड़ा मामला मान रही है।

सात दिन पहले बुजुर्ग बाबू खान की दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उसके बाद सेक्टर 65 के कब्रिस्तान में उन्हें दफना दिया गया था, जहां बुधवार रात को उनकी कब्र से उनका सिर काट लिया गया है। गुरुवार सुबह जब लोगों ने इस घटना को देखा तो इलाके के मुस्लिम समुदाय में भारी रोष फैल गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, वह अपने किसी मृत परिजन की कब्र पर सुबह पहुंचा हुआ था, तभी उसे साथ वाली कब्र से मिट्टी हटी हुई नजर आई। उसने देखा कि कब्र में से कपड़ा भी निकला हुआ है, जिसमें खून लगा हुआ है, इसको देखकर उसने तुरंत उनके परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने कब्रिस्तान पहुंचकर देखा तो उनके मृत बुजुर्ग बाबू खान का सिर धड़ से अलग था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

परिजनों का आरोप है कि कब्रिस्तान की चाहरदीवारी हो रखी है और एक मजबूत दरवाजा भी लगा हुआ है। इसके बाद भी बुधवार रात को किसी ने कब्र खोदकर उनके परिजन का सिर धड़ से काट कर ले गए। इससे पहले भी इस कब्रिस्तान में इस प्रकार की दो घटनाएं हो चुकी हैं। अभी तक लोगों का शक सिर्फ तांत्रिक पर ही जा रहा है क्योंकि कब्रिस्तान में मुर्गे के पंख भी मिले हैं।

कब्रिस्तान में मौके पर पहुंचे एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि इसी तरह की घटना पहले भी दो बार इस कब्रिस्तान में हो चुकी है। इसे देखते हुए अब यहां पर चाहरदीवारी के अलावा ऊपर तार फेंसिंग भी की जाएगी। साथ ही पुलिस गश्त भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घिनौने कार्य को अंजाम दिया है, उनको जल्द ही पुलिस गिरफ्तार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles