लखनऊ/अयोध्या। बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के मुद्दई हाशिम अंसारी (96) को सांस लेने में दिक्कत और सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार शाम यहां किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवसिर्टी (केजीएमयू) के लॉरी कॉर्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया। हाशिम के इलाज में डॉक्टरों की एक टीम लगी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत स्थित है और चेस्ट कंजेशन की दिक्कत है।

हाशिम की तबीयत शनिवार सुबह बिगड़ी। सांस फूलने व सीने में दर्द की शिकायत पर उन्हें पहले अयोध्या के श्रीराम अस्पताल ले जाया गया। यहां के डॉक्टरों ने उन्हें फैजाबाद जिला अस्पताल रेफर किया। हृदय संबंधी समस्या को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल से केजीएमयू, लखनऊ भेज दिया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

केजीएमयू के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. वीएस नारायन के नेतृत्व में एक टीम उनके इलाज में जुटी है। उन्होंने बताया कि हाशिम की ईसीजी जांच की रिपोर्ट सामान्य आई है। ऑक्सीजन सपोर्ट लगाने के बाद उन्हें आईसीयू के बेड नंबर 15 पर भर्ती कर दिया गया

केजीएमयू के उपचिकित्सा अधीक्षक डॉ. वेद प्रकाश ने बताया कि हाशिम को परमानेंट पेसमेकर इंप्लाटेशन लगाया गया है जिसको लेकर लगातार इलाज चल रहा है। हाशिम को पिछले सात से दस दिनों में सांस लेने में दिक्कत और कफ की शिकायत के साथ थकावट महसूस कर रहे थे। जांच में सब कुछ सामान्य है।

Loading...