Sunday, May 22, 2022

हरियाणा: नमाज से लौट रहे 2 मुस्लिम छात्रों को बुरी तरह से पीटा

- Advertisement -

muslim

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कश्मीर के दो मुस्लिम छात्रों को पीटे जाने का मामला सामने आया है. दोनों हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल में भूगोल के छात्र हैं और शुक्रवार को नमाज पढ़ कर लौट रहे थे.

इस हमले में बुरी तरह घायल हुए जावेद इकबाल जगल ने ट्वीट कर इस पुरे मामले की शिकायत जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग कर दी.

उन्होंने लिखा, ”हम हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्याल के छात्र हैं और शुक्रवार को जुमा की नमाज पढ़ने के लिए कैंपस से बाहर गए थे, तभी कुछ लोगों ने हमारी पिटाई शुरू कर दी.” साथ ही उन्होंने चौट की तस्वीरों को भी शेयर किया. छात्रों को घटना के बाद तत्काल पास के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

छात्रों के सहपाठियों का कहना है कि पुलिस पहले उनकी कंप्लेन नहीं लिख रही थी, लेकिन प्रॉक्टर के हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक संत्रास) 323 (गंभीर चोट पहुंचाना), 341 (जबरन बंदी बनाना), के तहत केस दर्ज किया गया है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles