आरक्षण की मांग को लेकर पाटीदार आंदोलन के अगुवा हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से रोडमैप तैयार कर बताने को कहा है. साथ ही सीधे तौर पर चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का विरोध किया जाएगा.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के छह प्रतिनिधियों तथा कांग्रेस की प्रदेश इकाई के बीच तीन घंटे तक चली बैठक के  हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस के पास पाटीदारों को आरक्षण देने का रोडमैप बताने के लिए ज़्यादा वक्त नहीं है. यदि ऐसा नहीं हुआ तो राहुल गांधी के शुक्रवार को होने वाले सूरत दौरे का विरोध होगा.

पटेल ने कहा, “हम कांग्रेस के साथ अगली बैठक में इस बात पर (पाटीदारों को आरक्षण का लाभ कैसे दिया जाएगा) स्पष्टता चाहते हैं, और अगर ऐसा नहीं हुआ, तो हम राहुल गांधी के अगले कार्यक्रम का विरोध करेंगे…”

हालांकि कांग्रेस के साथ हुई बैठक में शामिल हुए उनके सहयोगी अल्पेश कठेरिया ने बातचीत को ‘सकारात्मक’ बताया और कहा कि अभी इस में क़ानूनी बाधाएं सामने आ रही है.

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई कानूनी बाधाएं न आएं, हम कानूनी तथा संवैधानिक विशेषज्ञों से भी इस मुद्दे पर सलाह-मशविरा करना चाहेंगे कि आरक्षण कैसे दिया जा सकता है… आने वाले दिनों में हम इस मुद्दे पर कांग्रेस के साथ और बैठकें करेंगे.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें