गुजरात में उत्तर भारत के लोगों पर हो रहे हमलों के बीच पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल बिहारियों की सुरक्षा के लिए आगे आए है। हार्दिक ने राजधानी पटना में बिहारियों को सुरक्षा की गारंटी देने वाले पोस्टर लगवाए हैं। जिसमे उन्होने हारियों के सुरक्षा की गारंटी ली है।

हार्दिक पटेल के समर्थकों ने राजधानी पटना के कई इलाकों में पोस्टर लगाए हैं जिनमें नम्बर के साथ ये अपील की गई है कि अगर बिहार के लोगों समेत उतर भारत के किसी व्यक्ति के साथ भी गुजरात में ज़्यादती होती है तो तुरंत हार्दिक पटेल के हेल्पलाइन नम्बर पर फ़ोन करके मदद मांगें।

हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर कोई भी उत्तर भारतीय परिवार को मारपीट की धमकी देता है तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर 9978520793 पर कॉल करें।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, ”असामाजिक तत्व गुजरात में मेरे उत्तर भारतीय परिवार को मार पीट करने की धमकी देते है तो तुरंत हमारे हेल्प लाइन नंबर पर फ़ोन करे।यह हिंदुस्तान संविधान से चलता है किसी की मनमानी से नहीं। मेरे देश का संविधान सभी हिंदुस्तानी को किसी भी प्रदेश में रहने का अधिकार देता हैं। अतिथि देवो भव:”

वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को ‘राजधर्म’ का पालन करना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुजरात में जो परिस्थिति है वो अत्यंत ही संवेदनशील है. पूरे प्रदेश में एक तनाव का वातावरण है। ऐसा आप सब जानते हैं कि 50 हजार से अधिक लोग वहां से पलायन कर चुके हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ चिंता की बात ये है कि, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को लेकर जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना उत्तर गुजरात तक सीमित थी अब मध्य गुजरात में भी उसका असर देखने को मिल रहा है। अहमदाबाद (Ahmedabad) में वारदातें हुईं।

Loading...