भोपाल: सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट ऐसे लोगों से नहीं चाहिए जो देश तोड़ने का काम करते हो.

उन्होंने कहा, “मेरे भोपाल प्रवास को लेकर तरह-तरह की बातें कही गईं. यहां तक कहा गया कि ‘तुम्हारे आने से जातिवाद होगा’. अगर युवाओं, किसानों और रोजगार की बात करना जातिवाद है तो मुझे यही करना है, लेकिन जो हिंदू और मुसलमान की राजनीति करे, देश को तोड़ने की बात करे, उसे वे लोग जातिवाद नहीं कहते हैं, बल्कि उसे राष्ट्रभक्ति कहते हैं, हमें ऐसे लोगों से राष्ट्रभक्ति का सार्टिफिकेट नहीं चाहिए.”

हार्दिक ने आगे कहा, हमें उनसे राट्रभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए, क्योंकि हमारे पूर्वज शिवाजी और सरादर पटेल ने हमारे राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट बड़े अक्षरों में पहले ही लिख दिया है. अगर हमारे शरीर से निकला खून का एक खतरा भी धरती पर पड़े तो जय जवान जय किसान का नाम लेकर पड़ता है.

पाटीदार समाज के सम्मेलन को संबाेधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे बहुत सारे लोगों ने हमें रोकने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि यहां आओगे तो हम आप पर केस लगाएंगे. अापके यहां आने से समाज का बंटवारा होता है. कुछ लोग कहते हैं कि आप जातिवाद फैलाने यहां आए हैं. अरे भाई यदि किसानों, राेजगार और किसानों की बात करना यदि जातिवाद है तो ये जातिवाद मुझे सही लगती है. मुझे तो यही करना है.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे? हार्दिक ने कहा कि अच्छा काम करने में कोई दिक्कत नहीं है और अच्छा काम करते रहेंगे. हार्दिक ने कहा, “देश के अन्य हिस्सों की तरह यहां भी भाजपा झूठी राजनीति करती रहेगी और लोगों को तोड़ने का काम भी होगा. जोड़-तोड़ के लिए भाजपा कुछ भी कर सकती है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?