hard

अहमदाबाद: गुजरात में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की बीजेपी से नाराजगी के चलते पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है.

हार्दिक ने कहा कि अगर नितिन पटेल 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने के लिए तैयार हैं तो वो कांग्रेस से उनके लिए बात कर सकते हैं. हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर बीजेपी उनकी इज्जत नहीं करती है तो उन्हें तुरंत पार्टी छोड़ देना चाहिए.

हार्दिक ने नितिन पटेल को कांग्रेस की सरकार बनने पर मनचाहा पद लेने तक की बात कही है.  दरअसल गुजरात में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मंत्रालयों के बंटवारे से खुश नहीं है. वह वित्त मंत्रालय न मिलने से नाराज हैं. गुरुवार को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में भी उन्होंने आने से मना कर दिया था. बाद में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उनको मनाने के लिए घर गए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आपको बात दें कि नितिन पटेल पिछली गुजरात सरकार में डिप्टी सीएम के साथ-साथ वित्त, शहरी विकास, राजस्व और उद्योग मंत्रालय था. लेकिन इस बार उनसे वित्त मंत्रालय लेकर सौरभ पटेल को दे दिया गया है और शहरी विकास सीएम विजय रूपाणी ने अपने पास रखा है.

नितिन पटेल ने डीएनए से कहा है, ‘इसमें कुछ गलत नहीं है कि मैं अपने पूर्ववर्ती मंत्रालय की मांग कर रहा हूं, यह मेरे आत्मसम्मान का प्रश्न है. ऐसे डिप्टी सीएम रहने का क्या फायदा जब मेरे पोर्टफोलियो को ही घटा दिया गया हो. मैंने अपनी असहमति सही व्यक्ति तक पहुंचा दी है.’

Loading...