hanu

देशभर में सिलसिलेवार मूर्तियां तोड़ने के मामलों के बीच अब उत्तर प्रदेश में हनुमान की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है. बलिया जिले के खरूआव ग्राम में हनुमान की एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया है.

इससे पहले देश के विभिन्न हिस्सों में जैसे त्रिपुरा में लेनिन, तमिलनाडु में पेरियार, कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी, केरल में महात्मा गांधी और यूपी में अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया.

नगरा थाना के प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने गुरुवार (8 मार्च) को बताया कि नगरा थाना क्षेत्र के खरूआव ग्राम में कल भगवान हनुमान की प्रतिमा शरारती तत्वों ने तोड़ दी. प्रतिमा पर एक पोस्टर भी चिपकाया गया मिला. पुलिस ने इस मामले में ग्राम के प्रधान दुष्यंत सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Unidentified miscreants poured paint on the bust of Dr BR Ambedkar in Tiruvottiyur, Chennai on Wednesday night.
Unidentified miscreants poured paint on the bust of Dr BR Ambedkar in Tiruvottiyur, Chennai on Wednesday night.(ANI Photo)

उन्होंने बताया कि दो दशक पहले ग्राम के सुरेश सिंह के खेत मे विद्युत स्पर्शाघात से एक बंदर की मौत हो गई थी. ग्रामीणों ने खेत में ही बन्दर का अंतिम संस्कार करके हनुमानजी की प्रतिमा की स्थापना की थी. अब इसी प्रतिमा के साथ कुछ शरारती तत्वों ने छेड़छाड़ की।उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है. पुलिस ने लोगों को भरोसा दिया है कि जल्द की मूर्ति तोड़ने वालों का पता लगा लिया जाएगा, और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें