Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

ईद मिलादुन्नबी के झंडे को लेकर मचा बवाल, पथराव में आधा दर्जन घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर | जयपुर के रामगंज में हीदा की मोरी, जीण माता का खुर्रा में रविवार दोपहर को ईद मिलादुन्नबी के झंडे लगाने के दौरान मामूली कहासुनी में दो गुटों में आपसी कहासुनी के बाद पथराव हो गया। पथराव में एक महिला सहित तीन लोग व दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिनमें से एक युवक को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर नितिनदीप ब्लग्गन ने बताया कि समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने अपने मकानों पर धार्मिक झंडे लगाना शुरू कर दिया। इसे लेकर दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने विरोध किया। इसी दौरान रविवार सुबह रामगंज में जीण माता का खुर्रा, सूरजपोल बाजार में समुदाय विशेष की बच्ची के साथ सड़क हादसा हो गया। इस बात को लेकर समुदाय विशेष के लोगों ने कलावती देवी, उसके बेटे रोहित एवं दीपक के साथ मारपीट की। इस विवाद के दौरान पथराव कर दिया। इन तीनों को गंभीर चोट आई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार जारी है।

पुलिस ने देर रात सुशील शर्मा, नीरज पटवा, सुमित जायसवाल, वसिम, शमसाद, इस्लामुद्दीन, सोनू और सद्दाम समेत अन्य 6 लोगों को पकड़कर पूछताछ शुरू भी की। पुलिस ने विवाद के दौरान रबड़ के फायर भी किए। हालात पर काबू पाने के लिए तीन कम्पनी आरएसी, एक कम्पनी आरएएफ और आस-पास के थानों का जाब्ता लगाया गया है।

इस दौरान आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अशोक परनामी व रफीक खान व किशनपोल प्रत्याशी मोहन लाल गुप्ता मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से मिले।

रामगंज में विवाद के बाद पथराव किया गया, जिसमें कुछ लोगों और पुलिसकर्मियों को चोट आई हैं। हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है, कर्फ्यू नहीं लगाया है।  – संजय अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर, जयपुर कमिश्नरेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles