gu

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक बार फिर से नमाज को लेकर तनाव है। लाउड स्पीकर पर अज़ान देने को लेकर हिन्दू संगठनों की शिकायतों के बाद एक मस्जिद को प्रशासन ने सील कर नमाज पर पाबंदी लगा दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तीन मंजिला बिल्डिंग में बनी मस्जिद के लाउडस्पीकर को लेकर विवाद हुआ था। हिन्दू संगठनों का आरोप है कि घर को मस्जिद के तौैर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। घर पर ही लाउडस्पीकर पर अजान दिया जाता है।

हिंदू संगठनों के शिकायत को देखते हुए अब प्रशासन ने मस्जिद को सील करने का फैसला लिया है। विवाद के बाद से ही यहां पर पुलिस बल तैनात है। इससे पहले थाना प्रभारी ने शिकायत मिलते ही मुस्लिम समुदाय को तुरंत प्रभाव से माइक बंद करने का फरमान सुनाया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस मामले में बृहस्पतिवार को मुस्लिम एकता मंच के पदाधिकारियों ने मंडलायुक्त डी. सुरेश से मुलाकात की। मंडलायुक्त ने बताया कि मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए जिला उपायुक्त को निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले खुले में नमाज पढ़ने को लेकर भी जमकर बवाल हुआ था। कथित तौर पर हिन्दू संगठनों ने नामजियों के साथ बदसलूकी की थी। गुरुग्राम के सेक्टर-53 में भी कुछ लोगों ने नामजियों से कथित तौर पर मारपीट की थी।

Loading...